G20: दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों को नहीं होगी कोई परेशानी, यात्रा की डेट बदलने पर Air India देगी छूट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डेस्क। G20 समिट को देखते हुए एयर इंडिया की ओर से ग्राहकों को यात्रा की तारीख बदलने पर एप्लीकेशन फीस में छूट दी जा रही है। एयरलाइन द्वारा ग्राहकों को ये सुविधा दिल्ली सरकार के जी20 को लेकर निकाले गए नोटिफिकेशन के बाद दी जा रही है।

7 सितंबर से लेकर 11 सितंबर तक उठा सकते हैं फायदा

एयर इंडिया की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा गया कि 7 से लेकर 11 सितंबर तक यातायात पर प्रतिबंध होने के कारण दिल्ली से आने-जाने के लिए कन्फर्म टिकट रखने वाले यात्रियों को इन तारीखों पर एप्लीकेशन फीस पर छूट दी जाएगी। अगर वे अपने अपने यात्राा की तारीखों में बदलाव करते हैं। ये एक केवल एक बार यात्रा की तारीखों में बदलाव करने पर मान्य होगी।

साथ ही बताया कि अगर तारीख बदलते समय विमान के किराए में कोई अंतर आता है तो इसका भार यात्रियों को उठाना होगा।

दिल्ली सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

G20 समिट को देखते हुए दिल्ली सरकार की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में यातायात प्रतिबंध के बारे में बताया गया है। भारत की ओर से नई दिल्ली में G20 समिट का आयोजन 9 से लेकर 10 सितंबर के बीच किया जा रहा है।

दिल्ली के प्रगति मैदान में होगी बैठक

G20 बैठक के कारण नई दिल्ली में दुनिया के सभी बड़े वर्ल्ड लीडर्स आएंगे। इसकी बैठक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में अत्याधुनिक भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में होगी।

बता दें, भारत को पिछले साल एक दिसंबर को G20 की अध्यक्षता मिली थी। तब से लेकर देश के 60 शहरों में जी20 की 200 बैठकें आयोजित की गई हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment